Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: बाइक पर आए दो सवारों ने डेरा प्रमुख पर चलाई गोलियां,...

हिमाचल: बाइक पर आए दो सवारों ने डेरा प्रमुख पर चलाई गोलियां, नहीं बची जान

नाहन। हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के साथ लगती सीमा उत्तराखंड में बड़ा गोलीकांड हुआ है। यहां बाइक पर आए दो लोगों ने एक व्यक्ति पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई।

बाबा तरसेम सिंह की गोली मार कर हत्या

वहीं गोलीकांड के बाद दोनों हमलावर उसी बाइक से फरार हो ने में कामयाब हो गए। हमलावरों ने नानकमत्ता कस्बे में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता साहिब बाबा तरसेम सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी। इस गोलीकांड में बाबा तरसेम सिंह की मौत हो गई है।

हमलावरों की नही हो पाई पहचान

हमले के बाद सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। अभी तक हमलावरों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस अधिकारियों द्वारा इस घटना की जांच के लिए और हमलावरों तक पहुंचने के लिए एसआईटी गठित की गई है। वहीं क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

दो पगड़ीधारियों ने चलाई गोलियां

मिली जानकारी के अनुसारए हर रोज की तरह आज सुबह भी 6:30 बजे उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता साहिब बाबा तरसेम सिंह गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद लंगर हाल में बैठे हुए थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो पगड़ीधारी लोगों ने बाबा पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

इस घटना में बाबा को पेट और गर्दन पर दो गोलियां लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद डेरे में मौजूद सेवकों ने उन्हें तुरंत खटीमा अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

सभी सीमाओं में कर दी गई नाकेबंदी

बता दें कि बाबा की हत्या से तराई क्षेत्र में तनाव फैलने की आशंका को देखते हुए पुलिस टीमों को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस द्वारा सारे क्षेत्र को सील करने के साथ.साथ सीमाओं में भी नाकेबंदी कर दी गई है। मामले की पुष्टि करते हुए उत्तराखंड के डीजीरी अभिनव कुमार ने बताया कि हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।

यह भी पढ़ें : धूमल का राजनीतिक जीवन किया था खत्म, आज राणा उन्हीं का आशीर्वाद….

हमलावरों की तलाश में एसटीएफ समेत कई पुलिस टीमें जुट गई हैं। हिमाचल पुलिस द्वारा उत्तराखंड के साथ लगती पावंटा साहिब की सीमा गोबिंदघाट और हरियाणा की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

https://www.facebook.com/news4himalayans/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments