Thursday, July 18, 2024
spot_img
HomeविविधHRTC बसों को पंजाब के किसानों ने रोका: अब नहीं जाएंगे दिल्ली-...

HRTC बसों को पंजाब के किसानों ने रोका: अब नहीं जाएंगे दिल्ली- चंडीगढ़ अंतिम पड़ाव

सोमवार को दिल्ली रूट की बसों में 50 फीसदी से भी कम यात्री रह गए थे जो कि मंगलवीर को घटकर 15 से 20 फीसदी हो गए। जिसके चलते एचआरटीसी द्वारा हिमाचल से दिल्ली रूट पर चलने वाली सभी बस सेवाओं को चंडीगढ़ तक सीमित कर दिया गया है।

शिमला। किसान आंदोलन के चलते हिमाचल पथ परिवहन निगन (एचआरटीसी) ने दिल्ली के सभी रूट चंडीगढ़ तक सीमित कर दिए हैं। मंगलवार को दिल्ली से हिमाचल प्रदेश में आने वाली सभी बसों को दिल्ली में रोक दिया गया था। वहीं, अब एचआरटीसी द्वारा शिमला, कुल्लू, मंडी, कांगड़ा, धर्मशाला से दिल्ली के लिए रूट क्लब किए गए हैं।

रूट किए क्लब

बता दें कि हिमाचल प्रदेश से दिल्ली जाने वाली बसों में यात्रियो की संख्या घटने के कारण मंगलवार सुबह रूट क्लब कर बसें चलाई गईं। दरअसल, सोमवार को दिल्ली रूट की बसों में 50 फीसदी से भी कम यात्री रह गए थे जो कि मंगलवीर को घटकर 15 से 20 फीसदी हो गए। जिसके चलते एचआरटीसी द्वारा हिमाचल से दिल्ली रूट पर चलने वाली सभी बस सेवाओं को चंडीगढ़ तक सीमित कर दिया गया है। यानी अब एचआरटीसी की बस चंडीगढ़ से आगे नहीं जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने लिया फैसला

वहीं, दिल्ली पुलिस ने एचआरटीसी बस सेवाएं एनएच44 बस अड्डा दिल्ली, मजनू का टिल्ला, खजूरी चौक, सिगनेचर ब्रिज, खेखड़ा, लोनी, एक्सप्रेस वे, रई से चलाने का निर्णय लिया है। जबकि, अंबाला, चंडीगढ़ हाईवे बंद होने के कारण एचआरटीसी की बसें वाया साहा, शाहबाद या साहा, लाडवा, करनाल व पिपली से आवाजाही करेंगी।

निर्देश किए गए जारी

एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से यात्रियों को एचआरटीसी बस से संबंधित जानकारी नजदीकी बस अड्डे से लेने के निर्देश जारी किए गए हैं। प्रबंधन के अनुसार यात्री एचआरटीसी के शिमला कंट्रोल रूम नंबर 0177-2658765, दिल्ली 011-23868694 और चंडीगढ़ 9463378026 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

सभी सीमाएं कर दी सील

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। एचआरटीसी डिपो प्रबंधन ने हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर से दिल्ली जाने वाले सभी आठ रूटों को चंडीगढ़ तक ही चलाने का फैसला लिया है। इनमें से ज्यादातर रूट शाम के समय दिल्ली के लिए चलते हैं।

देर रात नहीं चली कोई बस

जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर रात से एचआरटीसी की कोई भी बस दिल्ली नहीं भेजी गई। इन बसों के लिए जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग की थी उनके पैसे काउंटरों से रिफंड करवा दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments