Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeरोजगारहिमाचल में 304 पदों पर होगी भर्ती: 25 हजार मिलेगी सैलरी ,...

हिमाचल में 304 पदों पर होगी भर्ती: 25 हजार मिलेगी सैलरी , जानें पूरी डिटेल

चंबा। हिमाचल प्रदेश में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल में 304 पदों पर भर्ती होने जा रही है। यह भर्ती साक्षात्कार के माध्यम से होगी। दो बड़ी कंपनियां साक्षात्कार से युवाओं का चयन करेगी। यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी अरविंद चौहान ने दी है।

कौन कंपनी कितने पदों पर होगी भर्ती

बता दें कि टैक्नोसिम ट्रेनिंग सर्विसेज द्वारा मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 200 और इवान सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड के सुरक्षा कर्मियों के 104 पदों के लिए युवाओं का चयन करेगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जिला रोजगार अधिकारी कार्यालय चंबा के दूरभाष नंबर 1899222209 पर संपर्क कर सकते हैं।

कब और कहां होंगे कैंपस साक्षात्कार

इन पदों के लिए साक्षात्कार टैक्नोसिम ट्रेनिंग सर्विसेज द्वारा मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए 200 पदों को भरने के उद्देश्य से रोजगार उप कार्यालय सुंडला में 15 जुलाई को कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जयराम का दावा: तीनों सीटें जीतने के बाद राजनीति में आएगा बड़ा भूचाल

जबकि, इवान सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड में सुरक्षा कर्मियों के 104 पदों को भरने के लिए 15 जुलाई को पंचायत कार्यालय भरमौर और16 जुलाई को जिला रोजगार अधिकारी कार्यालय चंबा में कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।साक्षात्कार में भाग लेने वाले युवाओं को निर्धारित स्थानों पर सुबह 10 बजे पहुंचना होगा।

क्या रहेगी शैक्षणिक योग्यता

टैक्नोसिम ट्रेनिंग सर्विसेज द्वारा मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण रखी गई है। इसी तरह इवान सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड में सुरक्षा कर्मियों के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं व स्नातक उत्तीर्ण रखी गई है।

क्या रहेगी आयु सीमा

साक्षात्कार में हिस्सा लेने आने वाले युवाओं की कंपनी ने उम्र निर्धारित की है। टैक्नोसिम ट्रेनिंग सर्विसेज द्वारा मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले युवाओं की आयु सीमा 18 से 20 वर्ष निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें: नादौन में इनकम टैक्स की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी, खंगाले जा रहे दस्तावेज

वहीं, इवान सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड में सुरक्षा कर्मियों के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 20 से 36 वर्ष निर्धारित की गई है। इस साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले पुरुष अभ्यर्थियों की न्यूनतम लंबाई 5 फुट 7 इंच और वजन 60KG तय किया गया है। जबकि, साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाली महिला अभ्यर्थियों की न्यूनतम लंबाई 5 फुट 4 इंच और वजन 48KG तय किया गया है।

कितना मिलेगा वेतन

टैक्नोसिम ट्रेनिंग सर्विसेज द्वारा मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए चयनित होने वाले युवाओं को कंपनी द्वारा 16500 रूपए तक का वेतन दिया जाएगा। इवान सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड के लिए चयनित होने वाले युवाओं को 12 से 25 हजार रुपए के बीच तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

क्या लाना होगा साथ

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि साक्षात्कार में भाग लेने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें: देहरा में कमलेश ने खेला “इमोशनल कार्ड”, बोली-ध्याण को खाली हाथ मत भेजना

इच्छुक अभ्यर्थी अपनी योग्यता के मूल प्रमाण पत्र, जन्म तिथि, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, बायोडाटा, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण कार्ड आदि दस्तावेजों समेत साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments